bestanime

टीम संस्करण लॉगिन प्रशन? बुलाना
866-495-5172

क्लब स्पोर्ट्स

हाई स्कूल बनाम क्लब स्पोर्ट्स: लाभों को समझना

वर्षों से, माता-पिता और एथलीट क्लब के खेल को भर्ती होने के लिए आवश्यक मानते हैं। क्लब के खेल खेल के एक ऊंचे स्तर की पेशकश करते हैं, और जब कॉलेज के कोच भर्ती होते हैं तो शेड्यूल के अनुरूप होता है। साथ ही, कई परिवारों का मानना ​​है कि क्लब टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने से उनके एथलीट की एथलेटिक छात्रवृत्ति हासिल करने की संभावना बढ़ जाएगी। क्लब के खेल इतने महत्वपूर्ण होने के साथ, परिवारों को आश्चर्य होता है कि हाई स्कूल स्पोर्ट्स टीम के लिए प्रतिस्पर्धा में क्या मूल्य रहता है?

कॉलेज भर्ती प्रक्रिया में अभी भी हाई स्कूल के खेल की भूमिका है। वे एथलीटों को अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक टीम पर प्रतिस्पर्धा के मूल्य को सीखने का अवसर प्रदान करते हैं, जबकि शिक्षाविदों को खेलने के योग्य रहने के लिए संतुलित करते हैं, जो कॉलेज एथलेटिक अनुभव के समान है।

बेशक, ऐसे कई कारक हैं जो क्लब बनाम हाई स्कूल स्पोर्ट्स डिबेट में जाते हैं। यह पृष्ठ छात्र-एथलीटों और उनके परिवारों को यह तय करने में मदद करने के लिए बहस में उतरता है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है।

क्या आपको भर्ती होने के लिए क्लब स्पोर्ट्स खेलना है?

संक्षिप्त उत्तर है, हां, क्योंकि क्लब के खेल खेलना एथलीटों को भर्ती प्रक्रिया में एक फायदा देने के लिए जाना जाता है। क्लब खेलों की पेशकश साल भर की जाती है, जिससे एथलीटों के लिए लगातार कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करना बहुत अच्छा होता है, साथ ही कॉलेज के कोचों को प्रतियोगिताओं के दौरान एथलीटों का मूल्यांकन करने के अधिक अवसर मिलते हैं। वर्तमान कॉलेज एथलीटों के हाल ही में एनसीएए सर्वेक्षण के डेटा से पता चलता है कि क्लब के खेल कॉलेज की भर्ती प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि एथलीट किस खेल में खेलता है।एनसीएए ने हाल ही में वर्तमान कॉलेज एथलीटों का सर्वेक्षण किया

लैक्रोस: 81% महिलाओं और 82% पुरुषों ने क्लब टीमों में भाग लिया।

स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर, एक क्लब टीम में केवल 25% फुटबॉल खिलाड़ियों ने प्रतिस्पर्धा की। और केवल 28% पुरुषों के ट्रैक और 34% महिला ट्रैक एथलीटों ने क्लब ट्रैक टीम पर प्रतिस्पर्धा की।

कॉलेज के कोच कहाँ भर्ती करते हैं?

जब भर्ती की बात आती है, तो अधिकांश कॉलेज कोच, फुटबॉल कोचों के अपवाद के साथ, अपना अधिकांश समय क्लब टूर्नामेंट में भाग लेने पर केंद्रित करते हैं क्योंकि ये आयोजन उन्हें एक दिन में काफी अधिक एथलीटों का मूल्यांकन करने की अनुमति देते हैं। उल्लेख नहीं करने के लिए, प्रतिभा का स्तर आम तौर पर हाई स्कूल के खेल में वे जो देखते हैं उससे अधिक होता है।

क्लब स्पोर्ट्स खेलने के फायदे

साल भर की प्रतियोगिता से लेकर आयोजनों के लिए क्रॉस कंट्री यात्रा तक, क्लब स्पोर्ट्स एथलीटों को ऐसे अनुभव प्रदान करते हैं जो उन्हें हाई स्कूल स्तर पर नहीं मिलते हैं। क्लब स्पोर्ट्स टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने के कुछ लाभ नीचे दिए गए हैं।

प्रतिस्पर्धा के आकार में रहें

अधिकांश क्लब टीमें पूरे साल प्रतिस्पर्धा करती हैं, केवल छुट्टियों के दौरान और प्रमुख प्रतियोगिताओं के बाद थोड़े समय के लिए छुट्टी लेती हैं। यह एथलीटों को प्रतिस्पर्धा के आकार में रहने और अपने कौशल विकास और विकास पर लगातार ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।

आगे आपका एथलेटिक करियरकॉलेज स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने वाले लगभग 90% छात्र-एथलीटों ने पहले भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक क्लब टीम के लिए प्रतिस्पर्धा की थी।

इससे पता चलता है कि क्लब के खेल और प्रतियोगिता के अगले स्तर तक पहुंचने के बीच एक मजबूत संबंध है।

एक्सपोजर बढ़ाएं

कई हाई स्कूल खेलों के लिए, उनका मौसम कॉलेज के खेल के मौसम के लगभग उसी समय शुरू होता है, जिससे कोचों के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लेना बहुत मुश्किल हो जाता है। क्योंकि क्लब के खेल पूरे वर्ष प्रतिस्पर्धा करते हैं, कॉलेज के कोचों के पास एथलीटों को उनके ऑफ सीजन के दौरान प्रतिस्पर्धा देखने के अधिक अवसर होते हैं।

सर्वश्रेष्ठ कोचों से सीखें

क्लब के कोच लाइसेंस प्राप्त पेशेवर होते हैं जो काम करने के लिए योग्य होते हैं और खेल के लिए अपना अधिकांश समय समर्पित करने के लिए पर्याप्त भावुक होते हैं। इसलिए, जबकि क्लब के खेल अधिक महंगे हैं, एथलीटों को पता है कि वे एक योग्य कोच के लिए भुगतान कर रहे हैं जिनके पास उनके विकास में सहायता के लिए उचित उपकरण और संसाधन हैं।

उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा का सामना करें

हाई स्कूल की खेल टीमों को स्थानीय टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रतिबंधित किया गया है, जिनमें प्रतिस्पर्धा का उच्चतम स्तर नहीं हो सकता है। क्लब स्तर पर, एथलीट नियमित आधार पर स्थानीय स्तर पर और देश भर में शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। प्रतिस्पर्धा का यह उच्च स्तर एथलीटों के विकास में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है, दोनों अभ्यास में और घटनाओं के दौरान।

यात्रा करने का अवसर प्राप्त करें

कॉलेज की खेल टीमों ने प्रतियोगिताओं के लिए बस या विमान में यात्रा करने में बहुत समय बिताया, और कुछ एथलीट अपने पहले वर्ष के दौरान इस कार्यक्रम को समायोजित करने के लिए संघर्ष करते हैं। कॉलेज से पहले क्लब टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले एथलीट पहले ही अनुभव कर चुके होंगे कि प्रतिस्पर्धा करने के लिए देश भर में यात्रा करना कैसा होता है, जो उन्हें कॉलेज यात्रा कार्यक्रम के लिए बेहतर तरीके से तैयार कर सकता है।

हाई स्कूल खेल खेलने के लाभ

हाई स्कूल के खेल खेलना छात्र-एथलीटों के लिए एक महान सीखने का अनुभव हो सकता है, खासकर जो कॉलेज स्तर पर प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। हाई स्कूल के खेल एथलीटों को मूल्यवान नेतृत्व कौशल सिखा सकते हैं, अन्य बातों के अलावा, उनके आसपास के खिलाड़ियों को कैसे प्रेरित किया जाए और एक अलग स्थिति में कौशल कैसे विकसित किया जाए। सही दृष्टिकोण अपनाकर, एथलीट अपने कॉलेज की भर्ती में मदद करने के लिए अपने हाई स्कूल के अनुभव का लाभ उठा सकते हैं। हाई स्कूल स्पोर्ट्स टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने के कुछ फायदे नीचे दिए गए हैं।

कम महंगा

जबकि हाई स्कूल के खेल से जुड़ी कुछ छोटी लागतें हो सकती हैं, इसके विपरीत, क्लब के खेल के लिए शुल्क, उपकरण की आवश्यकता होती है और यात्रा और भोजन के खर्चों को ढेर कर सकता है। छोटे बजट वाले परिवारों के लिए, हाई स्कूल के खेल अपने एथलीट को लागत कम रखते हुए अपने खेल में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर प्रदान करते हैं।

और अधिक खाली समय

क्लब स्पोर्ट्स को हाई स्कूल स्पोर्ट्स की तुलना में बहुत अधिक समय की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है। न केवल अधिकांश क्लब टीमें पूरे वर्ष अभ्यास करती हैं, बल्कि उन्हें एथलीटों को बड़े टूर्नामेंट और आयोजनों के लिए यात्रा करने की आवश्यकता होती है, जिनमें से कुछ राज्य से बाहर हैं। हाई स्कूल के खेल में आमतौर पर स्कूल से पहले या बाद में अभ्यास होता है और प्रति सप्ताह कुछ स्थानीय प्रतियोगिताएं होती हैं। ।एस।

जबकि कॉलेज स्तर पर समय की प्रतिबद्धता क्लब के खेल के समान है, एथलीट केवल अपनी हाई स्कूल टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने का विकल्प चुन सकते हैं ताकि वे अन्य पाठ्येतर गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें या एक भाग बनाए रख सकें- स्कूल के बाहर समय नौकरी।

नेतृत्व और विकास का अवसर

जबकि अधिकांश क्लब टीमों में आमतौर पर प्रतिभाशाली खिलाड़ी होते हैं, हाई स्कूल की टीमों में हमेशा समान स्तर की प्रतिभा नहीं होती है। यह स्टैंडआउट एथलीटों को आगे बढ़ने और टीम में नेतृत्व की भूमिका निभाने देता है। कुछ मामलों में, यह एथलीटों को एक से अधिक पदों को प्रशिक्षित करने और खेलने का अवसर भी प्रदान करता है। यह हाई स्कूल के खेल को एथलीटों के लिए अपने कौशल को पूरा करने और मूल्यवान अनुभव प्राप्त करने का एक उत्कृष्ट अवसर बनाता है।

स्कूल गौरव की भावना

हाई स्कूल टीम के लिए प्रतिस्पर्धा करने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक खेल के माध्यम से अपने स्कूल और समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का मौका है। एक टीम के रूप में, एथलीट और उनके साथी प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने, जिला खिताब जीतने या यहां तक ​​कि राज्य चैंपियनशिप के लिए खेलने के लिए मिलकर काम करते हैं। यह अनुभव बहुत फायदेमंद हो सकता है और एक बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए टीम वर्क को बढ़ावा देता है।

प्रदर्शन करने का कम दबाव

स्टैंडआउट एथलीट हमेशा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के लिए प्रदर्शन करना चाहेंगे, लेकिन हाई स्कूल के खेल अधिक आराम से प्रतिस्पर्धा के माहौल की पेशकश करते हैं, विशेष रूप से बिना कॉलेज के कोच लगातार बड़े क्लब खेलों और टूर्नामेंटों में एथलीटों का मूल्यांकन करते हैं। एथलीटों के लिए हाई स्कूल स्तर पर खेलते समय ढीले रहना और मज़े करना आसान है।

शैक्षणिक योग्यता

कॉलेज स्तर की तरह, हाई स्कूल के खेलों में पात्रता बनाए रखने के लिए एथलीटों को अपने ग्रेड को बनाए रखने की आवश्यकता होती है। कॉलेज भर्ती प्रक्रिया में अकादमिक बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं, क्योंकि एथलीटों से कॉलेज स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के योग्य होने के लिए कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने की उम्मीद की जाती है। साथ ही, एक बार जब एथलीट कॉलेज में होता है, तो उसके कुछ मानक होंगे जिन्हें उन्हें टीम में अपना स्थान बनाए रखने के लिए बनाए रखना होगा।

क्लब और हाई स्कूल के खेल के बीच चयन

क्लब खेल खेलने या न खेलने का निर्णय लेने वाले परिवारों के लिए, अपने खेल में अनुसंधान करना और अन्य परिवारों से बात करना महत्वपूर्ण है। यदि आपका परिवार सोच रहा है कि आपका सबसे अच्छा कदम क्या है - क्लब या हाई स्कूल - तो निर्णय कुछ अलग प्रश्नों के आपके उत्तरों पर निर्भर करेगा:एक एथलीट के रूप में आपके लक्ष्य क्या हैं?

एथलीट जो एक खेल में विशेषज्ञता चाहते हैं, उन्हें खेल-विशिष्ट विकास और कोचिंग में सुधार करने के लिए एक क्लब टीम में शामिल होना चाहिए। साल भर विभिन्न खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले मल्टीस्पोर्ट एथलीट, हाई स्कूल के खेल खेलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ फिट पा सकते हैं, जहां हर एक का एक अलग मौसम होता है।तुम क्या खेल खेलते हो?पर आधारितयह एनसीएए सर्वेक्षण डेटा

, भर्ती परिदृश्य में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए, सॉकर, बास्केटबॉल, बेसबॉल/सॉफ्टबॉल और हॉकी खिलाड़ियों के साथ-साथ तैराकों और जिमनास्टों को एक क्लब टीम में शामिल होने पर विचार करना चाहिए। फ़ुटबॉल खिलाड़ियों और ट्रैक एथलीटों के लिए, इस समय किसी क्लब टीम पर प्रतिस्पर्धा करना उतना आवश्यक नहीं है।क्या आप क्लब और हाई स्कूल दोनों खेल खेल सकते हैं?

अधिकांश वर्तमान कॉलेज एथलीटों ने बताया कि उन्होंने हाई स्कूल और क्लब दोनों खेल खेले। बेसबॉल जैसे खेलों के लिए, यह बहुत यथार्थवादी हो सकता है, क्योंकि बेसबॉल सीज़न (वसंत) आमतौर पर यात्रा के मौसम (गर्मी) के साथ ओवरलैप नहीं होता है। हालाँकि, अन्य खेल- जैसे फ़ुटबॉल- दोनों को करना अधिक कठिन बना रहे हैं। क्लब टीमों और आपकी हाई स्कूल टीम के लिए मौसम कैसा है, यह जानने के लिए अपना शोध करें। आप एक बड़ा ओवरलैप नहीं करना चाहते हैं और बहुत अधिक खेलने से घायल हो जाते हैं।

भर्ती संसाधन: क्लब और हाई स्कूल कोच कई खेलों की तरह, कॉलेज एथलेटिक भर्ती एक टीम प्रयास है। भर्ती में, आपकी टीम में आपका हाई स्कूल/क्लब कोच शामिल होता है। आपका वर्तमान कोच आपकी भर्ती यात्रा के दौरान अमूल्य सहायता प्रदान कर सकता है, क्योंकि वे अक्सर अपने एथलीटों को अगले स्तर पर प्रतिस्पर्धा जारी रखने में मदद करने के लिए बहुत अधिक निवेशित होते हैं। हाई स्कूल और क्लब के कोच आमतौर पर कॉलेज के कोचों के साथ मजबूत संबंध रखते हैं और भर्ती टूल का उपयोग करते हैं जैसेएनसीएसए का टीम संस्करण

अपने एथलीटों को भर्ती करने में मदद करने के लिए।

आपके हाई स्कूल/क्लब कोच की मदद करने के चार मुख्य तरीके यहां दिए गए हैं:
वह विभाजन निर्धारित करें जो आपके लिए सही है

आपका हाई स्कूल/क्लब कोच आपके खेलने की शैली को जानता है, आप कड़ी प्रतिस्पर्धा के खिलाफ कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं, और आपका व्यक्तित्व और चरित्र - ये सभी कॉलेज के कोचों के लिए महत्वपूर्ण हैं। वे इन सभी कारकों को ध्यान में रख सकते हैं जब यह अनुमान लगाया जाता है कि आपके लिए कौन सा डिवीजन स्तर सबसे उपयुक्त होगा।
कॉलेज के उन कोचों से परिचय कराएं जिन्हें वे जानते हैं

कई हाई स्कूल और क्लब के कोच कुछ कॉलेज कोचों को जानते हैं, और अगर उन्हें लगता है कि आप उन स्कूलों के लिए उपयुक्त होंगे, तो वे एक परिचय की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। हालांकि, याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि आपके कोच का एक विशिष्ट कॉलेज के साथ संबंध है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस स्कूल को आपके लिए उपयुक्त होने के लिए मजबूर करने का प्रयास करना चाहिए।
आप और कॉलेज के कोच के बीच एक कॉल की व्यवस्था करेंअधिकांश एथलीटों के लिए, भर्ती होने से पहले शुरू होती हैएनसीएए भर्ती नियम

कॉलेज के कोचों को एथलीटों से संपर्क करने की अनुमति दें। हाई स्कूल/क्लब कोच भर्ती के लिए कॉलेज कोच को बुलाने के लिए समय की व्यवस्था करने में मदद कर सकते हैं, जिससे कॉलेज कोच को पता चल सके कि कॉल की उम्मीद कब की जाए।
एक सिफारिश प्रदान करें

×

मुफ़्त में शुरू करें!

एक प्रोफ़ाइल में केवल 60 सेकंड लगते हैं

*

×

मुफ़्त में शुरू करें!

एक प्रोफ़ाइल में केवल 60 सेकंड लगते हैं

*